आईपीएल के सबसे महंगे प्लेयर कौन IPL K sabse Mehengay player 2022

आई पी एल 2022 में अलग-अलग खबरें आती ही जा रही है केएल राहुल बने हैं आई पी एल 2022 के और पूरे आईपीएल के अब तक के सबसे महंगे जॉइंट प्लेयर.

 जॉइंट प्लेयर क्या होता है.  जब एक स्थान पर दो लोग आ जाते हैं उसे जॉइंट प्लेयर ए ज्वाइंट लिस्ट कहा जाता है.

केएल राहुल इस साल के हाईएस्ट पेड़ प्लेयर इसीलिए बने हैं क्योंकि उन्होंने लखनऊ टीम की कप्तानी संभाली है.

 लखनऊ टीम   आरपी गोयनका ग्रुप की है और उन्होंने टीम को भी सबसे महंगी कीमत पर खरीदा है जो कि 7090 करोड़ है.

 केएल राहुल को जॉइंट  हाईएस्ट पैड प्लेयर इसीलिए कहा जा रहा है क्योंकि 2018 में ऑक्शन से पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर ने विराट कोहली को भी 17 करोड़ में खरीदा था.

 लखनऊ इस साल की एक टीम है जो कि आईपीएल में शामिल होने जा रही है.  लखनऊ के पास में केएल राहुल को खरीदने के बाद में और मार्कस स्टोइनिस और रवि बिश्नोई इन लोगों को खरीदने के बाद में केवल 59 करोड रुपए बचे हैं.

 हर टीम को एक पर्स दिया जाता है यानी कि बजट दिया जाता है जिसके अंदर ही उन्हें प्लेयर खरीदने होते हैं.   वरना ऐसा होता कि सिर्फ मुकेश अंबानी की टीम ही सब महंगे प्लेयर खरीद लेती और वही जीती रहती.

 लखनऊ के 3 प्लेयर आरपी गोयनका ग्रुप में कंफर्म कर दिए हैं कि वह होंगे कैप्टन के तौर पर केएल राहुल ऑलराउंडर के तौर पर मार्कस स्टोइनिस जिन को 9.2 करोड़ में खरीदा गया है और रवि बिश्नोई जिनको 4 करोड़ में खरीदा गया है जो कि इंडिया के यंग टैलेंट में से एक है

फिलहाल के लिए आईपीएल ऑक्शन 12 और 13 फरवरी बेंगलुरु में तय है.  यह जगह और वक्त अभी के लिए तो फिक्स है मगर कोविड-19 इसमें बदलाव आ सकता है.

Kyun Bane IPL K sabse Mehengay player?

लखनऊ ने केएल राहुल को इसलिए चुना है क्योंकि आपको एक ही चीज में दो डील मिलती है केएल राहुल का पिछला पंजाब के लिए खेला हुआ सीजन काफी अच्छा रहा है और उसके साथ साथ वह एक बढ़िया विकेटकीपर  भी है.

 मार्कस स्टोइनिस जो कि एक ऑलराउंडर है और काफी बढ़िया बल्लेबाज है जो अंतिम ओवरों में मैच का तख्तापलट कर सकते हैं इसीलिए दूसरे नंबर पर उन्हें  खरीदा गया है.

लखनऊ के कोच होंगे एंडी फ्लावर जो कि जिंबाब्वे के कप्तान रह चुके हैं और लखनऊ के मेंटर होंगे गौतम गंभीर.  गौतम गंभीर ने इंडिया के लिए भी बहुत सा क्रिकेट खेला है उसके अलावा वह कोलकाता नाइट राइडर्स के कैप्टन भी रहे हैं और आईपीएल के सहभागी भी रहे हैं.

Leave a Comment