RCB vs GT Today Match Captain And Vice Captain 2023 Hindi | Today Dream11 Team Captain And Vice Captain 2023 Hindi

RCB vs GT Today Match Captain And Vice Captain 2023 Hindi | Today Dream11 Team Captain And Vice Captain 2023 Hindi: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 70वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। बैंगलोर और गुजरात के बीच का ये मुकाबला ऐतिहासिक बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कमान फाफ डु प्लेसिस के हाथो में रहेगी जबकि गुजरात टाइटंस की कप्तानी हार्दिक पांड्या करते हुए नजर आएंगे।

रविवार का दिन होने के चलते आज दो मैच खेले जायेंगे। पहला मैच मुंबई और हैदराबाद टीम के बीच खेला जाएगा। इसके बाद गुजरात और बैंगलोर के बीच में मैच होगा इसलिए इस मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलग-अलग चैनल्स पर अलग-अलग भाषाओं में 7:30 बजे से किया जाएगा। इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप पर उपलब्ध रहेगी यहां भी अलग-अलग भारतीय भाषाओं में कमेंट्री सुनने का विकल्प मौजूद है।

Tata IPL 2023 Match 70 RCB vs GT – देखते है क्या है इन दोनो टीम का हाल

RCB vs GT Today Match Captain And Vice Captain 2023 Hindi | Today Dream11 Team Captain And Vice Captain 2023 Hindi

आईपीएल 2023 का 70वा मैच आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच होगा।

दोनों ही टीमें इस मुकाबले के लिए चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलने उतरेगी। दोनों टीमों के बीच यह मैच बैंगलोर टीम के होम ग्राउंड एम। चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। गतविजेता गुजरात जहां पहले ही प्लेऑफ के लिए अपनी जगह को सुनिश्चित कर चुकी है। वहीं आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए इस मुकाबले को जीतना बेहद जरूरी है। प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए बेताब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की टीम आज अगर आखिरी लीग मुकाबले में मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस को हरा देती है तो उसका काम बन जाएगा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को एकतरफा 8 विकेट से मात दी थी। आरसीबी के लिए इस मैच में विराट कोहली ने शतकीय तो कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अर्धशतकीय पारी खेली थी। वहीं दूसरी तरफ गुजरात टाइटंस ने भी अपना पिछला मुकाबला हैदराबाद के खिलाफ ही खेला था। इस मैच में शुभमन गिल के बल्ले से बेहतरीन शतकीय पारी देखने को मिली थी। गुजरात टाइटंस ने हैदराबाद 34 रनों से मात दी थी।

आज का यह मैच आरसीबी की टीम के लिए बेहद अहम रहेगा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने अब तक 13 मुकाबले खेलें हैं जिसमें 7 मैचों में उन्हें जीत मिली जबकि 6 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। बैंगलोर को इस सीजन अपनी आठवी जीत की तलाश है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अंक तालिका में इस समय चौथे स्थान पर है। वहीं गुजरात की टीम ने इस सीजन में अब तक कुल 13 में से 9 मैचों में जीत दर्ज की है। फिलहाल, गुजरात की टीम प्वॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर काबिज है।

Royal Challengers Bangalore vs Gujarat Titans हेड टू हेड

RCB vs GT Today Match Captain And Vice Captain 2023 Hindi | Today Dream11 Team Captain And Vice Captain 2023 Hindi

आपको बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल में 2 मुकाबले खेले गए है औऱ दोनों ही मैच पिछले साल खेले गए थे। आईपीएल 2023 में दोनों टीमें पहली बार आमना सामना करने वाली है। इस दौरान दोनों ही टीमों ने 1-1 मैच जीता है। लेकिन इस बार कोई टीम अपना पलड़ा भारी करने के लिए तैयार है। इसी के साथ दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है। जहां विराट कोहली और हार्दिक पांड्या आमने-सामने होंगे।

Tata IPL 2023 Match 70 Weather Report | कैसा है मौसम बैंगलोर में

आज जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस की टीमें कोलकाता के ईडन गार्डन्स में टकराने उतरेंगी तो सबकी नजरें मौसम पर भी रहेंगी। बेंगलोर की किस्मत भले ही गुजरात के खिलाफ मैच के रिजल्ट पर टिकी है लेकिन रविवार को बेंगलुरू का मौसम उसके अरमानों पर पानी फेर सकता है। रविवार को बेंगलुरू में बारिश की आशंका जताई गई है। दोपहर से ही पूरा शहर बादलों के आगोश में होगा और गरज के साथ बीच बीच में छीटें भी पड़ेंगे। लेकिन शाम होते-होते बारिश की संभावना प्रबल हो जाएगी।

बैंगलोर में रविवार का दिन मध्यम रहेगा। दिन का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहेगा। शाम होते होते तापमान में गिरावट आएगी और दोपहर 7 बजे तक टॉस के वक्त यह 24 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। दोपहर से ही आसमान में बादल छाने लगेंगे जो कि रात छाए रहेंगे और लुका छिपी का खेल खेलते रहेंगे। वहीं बारिश की 50 से 60 प्रतिशत तक संभावना है। ऐसे में आरसीबी के सामने एक बड़ी परेशानी आ खड़ी हुई है।

RCB vs GT Tata IPL 2023 Match 70 Pitch Report | कैसी होती है चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच

RCB vs GT Today Match Captain And Vice Captain 2023 Hindi | Today Dream11 Team Captain And Vice Captain 2023 Hindi

चिन्नास्वामी के मैदान को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग कहा जाता है। छोटी बाउंड्री होने के चलते इस मैदान पर जमकर रनों की बरसात होती है। विस्फोटक बल्लेबाजों को यह मैदान काफी रास आता है और गेंदबाजों के लिए रन रोकना टेढ़ी खीर साबित होता है। चिन्नास्वामी के मैदान पर किसी भी लक्ष्य को सुरक्षित नहीं माना जाता है और बड़े से बड़े स्कोर इस ग्राउंड पर चेज किए जा चुके हैं।

इस मैदान में बड़े-बड़े स्कोर काफी बार बनते हुए देखे गए हैं। इस वजह से बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम भी लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लेती है। जबकि इस मैदान पर आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर आरसीबी का ही है, जहां साल 2013 में टीम ने पुणे वारियर्स टीम ने खिलाफ 263 रन जड़े थे। ।

क्या होता है पहली इनिंग्स का एवरेज स्कोर?

इस स्टेडियम में टॉस जीतकर टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करती हैं हालांकि एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच अक्सर बल्लेबाजों की मदद करती है चाहे वह पहली पारी में बल्लेबाज़ी करने वाली टीम हो या दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने वाली टीम। इस पिच पर आईपीएल में औसत स्कोर 180 है। यहां अंतरराष्ट्रीय टी20 में एक पारी का औसत स्कोर 194 है। छोटी बाउंड्री और तेज आउटफील्ड अक्सर बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित होती है।

सेकेंड इनिंग का चेजिंग रिकॉर्ड?

इस पिच पर दूसरी पारी औसत स्कोर 190 रन रहा है। इस मैदान पर दूसरी पारी में बैटिंग करने वाली टीम बहुत मैच जीतते हुए नजर आती है। दुसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को यहां रन बनाना आसान हो जाता है। चिन्नास्वामी के मैदान पर अब तक कुल 103 आईपीएल मैच खेले गए हैं, जिसमें से 54 मैचों में जीत चेज करने वाली टीम के हाथ लगी है। वहीं, 47 मैचों में मैदान पहले बैटिंग करने वाली टीम ने मारा है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग 11

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, शहबाज अहमद, माइकल ब्रेसवेल, वेन पार्नेल, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, कर्ण शर्मा।

गुजरात टाइटंस- शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, दासुन शनाका, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा, नूर अहमद।

Best Captain for Todays Match RCB vs GT | बेस्ट कैप्टन आज के मैच के लिए:

RCB vs GT Today Match Captain And Vice Captain 2023 Hindi | Today Dream11 Team Captain And Vice Captain 2023 Hindi

हमारा मानना है कि कप्तान ऐसे खिलाड़ी को चुने, जिसे मुंह से जीत छीनने की कला आती हो। जिसके बल्ले से लगातार रन निकल रहे हो। जिस पर सबसे ज्यादा भरोसा किया जा सके और आज दोनों टीमों में एक ही खिलाड़ी ऐसा है जिस पर आप आंख बंद करके भी भरोसा कर सकते हैं और वो खिलाड़ी हैं पीयूष चावला। कोहली ने इस सीजन में 13 मैचों में 44.83 की औसत से 538 रन बनाए हैं। जिस तरह से वह अभी प्रतियोगिता में बल्लेबाजी कर रहा है, उसे देखते हुए, रविवार को आरसीबी बनाम जीटी क्लैश के लिए आपको उन्हें अपने ड्रीम11 टीम में जरूर चुनना होगा।

फाफ डु प्लेसिस वर्तमान में बेहद ही अच्छे फॉर्म से गुजर रहे हैं, यही कारण है कि उन्हें आरसीबी बनाम जीटी खेल के लिए जरूर चुना जाना चाहिए। इस मुकाबले में आप फाफ डु प्लेसिस पर दांव खेल सकते हैं। चिन्नास्वामी स्टेडियम में रनों का अंबार लगता है ऐसे में फाफ कप्तान के तौर पर अच्छी पिक होंगे। आईपीएल 2023 में वह अब तक 13 मैचों में 8 अर्धशतक ठोककर कुल 702 रन बना चुके हैं। उनका औसत 58.50 और स्ट्राइक रेट 153.94 का रहा है।

शुभमन गिल इस साल के आईपीएल में गुजरात के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। खेल के सभी प्रारूपों में मौज-मस्ती से रन बना रहे हैं। उन्होंने इस सीजन में 13 मैचों में 576 रन बनाए हैं और शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करते हुए उनका औसत 48 का है। गिल ने कुछ दिन पहले सनराइजर्स के खिलाफ अपना पहला आईपीएल शतक जड़ा था। उन्होंने तिहरे आंकड़े तक पहुंचने के लिए 13 चौके और एक छक्का लगाया। वह बल्ले से काफी अच्छे फॉर्म में दिख रहें है और अपनी टीम के लिए लगातार रन बनाने वाला खिलाड़ी है, इसलिए आपको उन्हे अपनी ड्रीम 11 टीम का कप्तान बनाना चाहिए।

Best Vice Captain for Todays Match 70 RCB vs GT | बेस्ट उपकप्तान आज के मैच के लिए:

इस मैच में आप आरसीबी के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल पर दांव खेल सकते हैं। आईपीएल 2023 में मैक्सवेल अब तक 13 मैचों में 38 की औसत और 182.81 की स्ट्राइक रेट से कुल 389 रन ठोक चुके हैं। उनके बैट से 3 अर्धशतक भी निकले हैं। इतना ही नहीं यह खिलाड़ी आपको गेंदबाज़ी से भी पॉइंट्स जीता सकता है

आरसीबी के विदेशी गेंदबाज वेयन पार्नेल हमेशा से ही कोहली की पहली पसंद माने जाते रहे है। वह इस टीम के तुरूप्प के इक्के माने जाते है। पार्नेल डेथ ओवर्स के स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाज माने जाते है। उन्होंने कही अहम मौको में इंटरनेशनल क्रिकेट और आरसीबी के लिए जबरदस्त खेल दिखाया है। ऐसे में आप उनकी अपने ड्रीम 11 में बिना डरे चुन सकते हैं। वह आपको अच्छे प्वाइंट्स भी दिला सकते हैं।

राशिद खान दुनिया के शीर्ष गेंदबाजों में से एक हैं और अच्छे फॉर्म हैं। उन्होंने 13 मैचों में 18.00 की औसत से 23 विकेट लिए हैं। उन्होंने गुजरात टाइटन्स के लिए बल्लेबाजी भी की है, जिससे वह आपकी आरसीबी बनाम जीटी ड्रीम 11 टीम में एक और जरूरी खिलाड़ी हो गए।

RCB vs GT Today Match Captain And Vice Captain 2023 Hindi | Today Dream11 Team Captain And Vice Captain 2023 Hindi | RCB vs GT Prediction Team Today, Head To Head League | Fantasy Suggestion #1

  • Wicketkeeper: ऋद्धिमान साहा
  • Batters: विराट कोहली, डेविड मिलर, शुभमन गिल, फाफ डु प्लेसिस
  • All-rounders: ग्लेन मैक्सवेल, हार्दिक पांड्या
  • Bowlers: मुहम्मद शमी, हर्षल पटेल, रशीद खान, मुहम्मद सिराज
  • Captain: विराट कोहली
  • Vice Captain: फाफ डु प्लेसिस

RCB vs GT Prediction Team Today, Head To Head League | Fantasy Suggestion #2

  • Wicket Keeper: ऋद्धिमान साहा
  • Batters: विराट कोहली, डेविड मिलर, शुभमन गिल
  • Bowlers: मोहम्मद शमी, कर्ण शर्मा, राशिद खान, मोहम्मद सिराज
  • All-rounder: ग्लेन मैक्सवेल, हार्दिक पांड्या, माइकल ब्रेसवेल
  • Captain: ग्लेन मैक्सवेल
  • Vice Captain: डेविड मिलर

RCB vs GT Prediction Team Today, Head To Head League | Fantasy Suggestion #3

  • Wicket Keeper: ऋद्धिमान साहा
  • Batters: फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली, शुभमन गिल
  • All-rounder: हार्दिक पांड्या, ग्लेन मैक्सवेल
  • Bowlers: मोहम्मद सिराज, रशीद खान, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा, हर्षल पटेल
  • Captain: शुभमन गिल
  • Vice Captain: मोहम्मद सिराज

Leave a Comment